टेराबॉक्स क्या है ?

Apr 28 2023

TeraBox एक नई और उदार स्टोरेज सेवा है जो आपके फोन या कंप्यूटर पर फाइलों को स्टोर करने के लिए आपको तुरंत 1024 जीबी पूरी तरह से मुफ्त जगह देती है।


आज की सबसे उदार ऑनलाइन स्टोरेज सेवा - टेराबॉक्स 2022 में कई बदलाव हैं जैसे विंडोज कंप्यूटर संस्करणों के लिए समर्थन और कई अन्य दिलचस्प विशेषताएं जो पाठक लेख के अंत में पूरी तरह से देख सकते हैं।

I. टेराबॉक्स क्या है?

टेराबॉक्स को पहले डुबॉक्स क्लाउड स्टोरेज के नाम से जाना जाता था। वर्तमान में, आपके लिए चुनने के लिए सेवाओं की कोई कमी नहीं है, लेकिन टेराबॉक्स के साथ आप लगभग स्टोर कर सकते हैं: 300,000 से अधिक तस्वीरें, 250 से अधिक फिल्में, और वीडियो या 6.5 मिलियन पेज के दस्तावेज़ों में से कुल 1 टीबी मुफ्त स्टोरेज . . टेराबॉक्स आपकी सभी फाइलों और भंडारण के लिए एक सुरक्षित स्थान प्रदान करता है और आपके डेटा को चोरी होने से रोकता है। आप सुरक्षित रूप से अपनी महत्वपूर्ण सामग्री का बैक अप, सिंक, एक्सेस और शेयर कर सकते हैं।

टेराबॉक्स जापान की एक सेवा है, आप इसका उपयोग मोबाइल एप्लिकेशन या कंप्यूटर पर ब्राउज़र के माध्यम से कर सकते हैं। उपयोग समान है लेकिन उनकी कुछ विशिष्ट विशेषताएं हैं।

Google फ़ोटो 1 जून, 2021 को आधिकारिक रूप से उपयोगकर्ताओं के लिए मुफ़्त होना बंद हो गया। आज मैं आपको टेराबॉक्स मुफ्त हमेशा के लिए 1024 जीबी पेश करता हूंनीचे दिए गए लेख के अनुसार TechLoky के साथ टेराबॉक्स का अन्वेषण करें।

II. टेराबॉक्स सेवा की समीक्षा

1. टेराबॉक्स के लिए अद्वितीय इसकी विशाल मुफ्त भंडारण क्षमता है - 1TB।

अपने नाम के अनुरूप, टेराबॉक्स उपयोगकर्ताओं को एक टेराबाइट (1TB) स्टोरेज पूरी तरह से मुफ्त प्रदान करता है। हालाँकि, विज्ञापन, फ़ाइल आकार, मात्रा सीमा और बैंडविड्थ थ्रॉटलिंग सहित सीमाएँ हैं। सशुल्क योजनाएं प्रत्येक ऊपरी सीमा में सुधार करती हैं और 2TB क्लाउड स्टोरेज प्रदान करती हैं।

2. टेराबॉक्स सुविधाएँ

TeraBox सिर्फ एक स्टोरेज सॉल्यूशन है, यह Google ड्राइव, ड्रॉपबॉक्स या वनड्राइव जैसी कंपनियों की तुलना में मुश्किल होगा। Terabox में, दिखाई देने वाले फ़ोल्डर दस्तावेज़, फ़ोटो, वीडियो और संगीत जैसे फ़ाइल प्रकारों के लिए बाईं ओर चलते हैं। रीसायकल बिन भी यहां पहुंच योग्य है - हटाई गई फ़ाइलें स्थायी रूप से हटाए जाने से पहले 10 दिनों तक यहां रहेंगी।

फ़ाइलें साझा करने के लिए, उपयोगकर्ता पहले से ही अपने क्लाउड ड्राइव में या अपने कंप्यूटर या किसी अन्य डिवाइस से आइटम के बीच चयन कर सकते हैं। TeraBox उपयोगकर्ता यह भी चुन सकते हैं कि फ़ाइल कितनी देर तक उपलब्ध रहेगी (24 घंटे, 1 महीना, 6 महीने या हमेशा के लिए) और अतिरिक्त सुरक्षा के लिए कुछ हद तक एक्सेस पासवर्ड जोड़ें।

TeraTransfer सेवा पर नियंत्रण थोड़ा अधिक सीमित है, केवल 24 घंटे के लिए उपलब्ध लिंक और 50GB की फ़ाइल आकार सीमा (मुफ्त या प्रीमियम TeraBox उपयोगकर्ताओं के लिए असीमित)।

मुफ्त खाते का उपयोग करते हुए, 1GB फ़ाइल को बहुत जल्दी फिर से डाउनलोड किया गया। हाई-स्पीड इंटरनेट कनेक्शन के आगमन से पहले यह समझ में आया; अधिकांश अन्य प्रतियोगी समान डाउनलोड को आधे से भी कम समय में प्रबंधित करते हैं, कई बार एक मिनट से भी कम समय में।

3. टेराबॉक्स इंटरफ़ेस

वेब इंटरफ़ेस अधिकांश इंटरनेट उपयोगकर्ताओं से परिचित होगा, फ़ाइलों को अपलोड करने और ब्राउज़र में फ़ाइलों को स्थानांतरित करने के लिए विशिष्ट ड्रैग-एंड-ड्रॉप समर्थन के साथ। आपके डेटा का स्पष्ट, सहज टेराबॉक्स इंटरफ़ेस और आपका शेष संग्रहण बाएं साइडबार बनाता है, और टाइल और सूची दृश्य अनुकूलन की एक स्वागत योग्य परत जोड़ते हैं।

टेराबॉक्स अपने डेस्कटॉप क्लाइंट के माध्यम से तेजी से डाउनलोड का वादा करता है, हालांकि, यह केवल विंडोज़ सॉफ्टवेयर है। IOS और Android दोनों ऐप हैं, लेकिन केवल Android संस्करण ही स्वचालित फ़ोल्डर बैकअप का समर्थन करता है।

ऐप का उपयोग करके मोबाइल वीडियो बैकअप स्वचालित रूप से पूरा हो जाता है, और प्रीमियम प्लान की 20GB अधिकतम फ़ाइल आकार सीमा केवल डेस्कटॉप और मोबाइल ऐप पर लागू होती है। मोबाइल उपकरण - ब्राउज़र उपयोगकर्ताओं के लिए नहीं।

डायनेमिक विज्ञापन ब्लॉकों को विचलित करने के साथ, ब्राउज़र इंटरफ़ेस की तुलना में मोबाइल ऐप थोड़ा क्लंकी दिखता है। कम से कम इसका लेआउट सरल है, फाइलों, फोटो एलबम, वीडियो और साझा करने वाले टूल के लिए विशिष्ट टैब के साथ। वॉल्ट फीचर महत्वपूर्ण फाइलों को स्टोर करने के लिए पासवर्ड से सुरक्षित स्थान प्रदान करता है।

III. टेराबॉक्स के बारे में ध्यान देने योग्य कुछ बातें:

1. आपकी सुरक्षा के लिए पासवर्ड सुरक्षा

इसके अलावा, टेराबॉक्स में एक सुरक्षित स्थान है जहां उपयोगकर्ता किसी भी निजी फाइल को सहेज सकते हैं। उपयोगकर्ता एक पासवर्ड लॉक सेट करता है और हर बार जब वह सेफस्पेस में प्रवेश करता है, तो पासवर्ड सत्यापन की आवश्यकता होती है, जो उपयोगकर्ता के डेटा की गोपनीयता और सुरक्षा की रक्षा करता है। इसके अलावा, टेराबॉक्स ने वादा किया है कि वह विज्ञापनों को वैयक्तिकृत करने के लिए कभी भी उपयोगकर्ता की गोपनीयता का उल्लंघन नहीं करेगा।

2. विविध लिंक

बड़ी, संवेदनशील फ़ाइलें जो आपका सारा स्टोरेज ले रही हैं, उन्हें कभी भी दांव पर नहीं लगाना चाहिए। इसके बजाय, आप टेराबॉक्स स्थापित कर सकते हैं और वहां फाइलें अपलोड कर सकते हैं।

टेराबॉक्स के विविध सहयोग के साथ, इसे फोन, पीसी और टैबलेट सहित आपके सभी उपकरणों पर स्थापित किया जा सकता है, ताकि आप अपने डेटा को कहीं भी एक्सेस कर सकें!

3. स्वचालित बैकअप

क्या होगा यदि आपके पास मैन्युअल रूप से अपनी फ़ाइलों का बैकअप लेने का समय और ऊर्जा नहीं है? TeraBox के स्वचालित बैकअप विकल्प के साथ, आपको अपने मोबाइल उपकरण पर स्थान समाप्त होने के बारे में चिंता करने की आवश्यकता नहीं होगी। आपको हर दिन अपने डेटा का बैकअप याद रखने के बारे में चिंता करने की ज़रूरत नहीं है। तेज़ और विश्वसनीय, हमारा बैकअप सॉफ़्टवेयर आपके कंप्यूटर को धीमा किए बिना पृष्ठभूमि में चलता है।

4. यह 1TB मुक्त स्थान क्यों प्रदान करता है?

उपयोगकर्ता टेराबॉक्स के लिए 1024 जीबी मुफ्त स्टोरेज प्राप्त कर सकते हैं। टेराबॉक्स के मुख्य व्यवसाय और अद्वितीय विक्रय बिंदु के रूप में, यह किसी के लिए भी क्लाउड स्टोरेज का कुशलतापूर्वक उपयोग करना संभव बनाता है। आपके भंडारण की जो भी जरूरत हो, आपको हमेशा टेराबॉक्स चुनना चाहिए, चाहे आपका बजट कुछ भी हो।

TeraBox कम कीमत में सभी के लिए उपलब्ध है। कोई भी ऐसे समाधान का उपयोग करने के अवसर से इंकार नहीं कर सकता है जो स्वचालित रूप से 1024 जीबी स्टोरेज के लिए मोबाइल फोन फाइलों का बैक अप लेता है। जितने अधिक लोग किसी उत्पाद का उपयोग करते हैं, उतनी ही अधिक संभावना होती है कि वे इसे बढ़ावा देंगे। टेराबॉक्स की अर्थव्यवस्थाओं के पैमाने से लंबे समय में टेराबॉक्स टीम और उपयोगकर्ताओं दोनों को लाभ होगा।

300,000 से अधिक छवियां, 2,500 ऑडियो फ़ाइलें, या 6 मिलियन दस्तावेज़ 1024GB निःशुल्क क्लाउड स्टोरेज में संग्रहीत किए जा सकते हैं। प्रीमियम उपयोगकर्ता 20 जीबी तक फाइल अपलोड कर सकते हैं! प्रीमियम में अपग्रेड करने के लिए प्रति माह केवल $2.99 का खर्च आता है।

POPULAR POSTS

चीन डॉयिन का ऐप टिक टोक और नए उपयोगकर्ताओं के...

Dec 18 2022

सोशल नेटवर्क की मौजूदा बढ़ती लहर के साथ, Tiktok एक ऐसा नाम होना चाहिए जिसे हर... See More

कैपकट कैसे इनस्टॉल करें

Nov 11 2022

आप असंगत मॉडलों के लिए अत्यधिक पेशेवर वीडियो संपादन के लिए CapCut APK स्थापित करने का... See More